सपने में पतंग उड़ाना क्या मतलब होता है | Sapne Me Patang Udana

 

sapne mai patang dekhna, sapne me patang lutna dekhna, sapne me patang udte dekhna, sapne me patang udana dekhna

सपना (Sapne mein patang udana) मनुष्य को सोते वक्त एक दूसरी दुनिया में ले जाता है, एक काल्पनिक दुनिया जो सिर्फ हमारे ही इर्द गिर्द घूमा करती है। स्वप्न मनुष्य के भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। 

स्वप्न को समझने के लिए जरूरी है की हमको ये पता होना चहिए की स्वप्न हमने किस अवस्था और किस समय देखा। स्वपन शास्त्र के अनुसार सपनो को भविष्य कहा जाता है. 

सपने में आप कुछ भी देखते हैं उसका अर्थ कुछ ना कुछ जरूर होता है और उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है।

 

सपने में पतंग देखना - Sapne Me Patang Dekhna

सपने में पतंग देखना एक शुभ सपना है। सपने में पतंग देखना मतलब आपको बहुप्रतीक्षित अवसर मिल सकता है। जिस चीज का आप बहुत लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे वह सफलता अब आपको मिल जाएगी।

 

सपने में पतंग उड़ाना - Sapne Me Patang Udana

सपने में पतंग उड़ाना भी एक अच्छा सपना माना जाता है। सपने में पतंग उड़ाने का मतलब है की आपके सारे रुके हुए काम अब बन जायेंगे। आपको सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी और आप जीवन में सफलता अर्जित करेंगे।

 

सपने में पतंग लूटना - Sapne Me Patang Lutna

सपने में पतंग लूटना एक शुभ सपना है। सपने में पतंग लूटने का मतलब है की आपको व्यापार में फायदा होगा और यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी तरक्की होने के मौके हैं। आपकी पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा।

 

सपने में पतंग काटना - Sapne Me Patang katna

सपने में पतंग काटना एक सकारात्मक सपना है। सपने में पतंग काटने का मतलब है की आपका जीवन सुखमय रहेगा। आपके परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी। आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी और आपके सारे रुके हुए काम बन जायेंगे।

 

सपने में कटी पतंग देखना - Sapne Me Kati Patang Dekhna

सपने में कटी पतंग देखना एक अच्छा सपना नहीं है। सपने में कटी पतंग देखने का मतलब है की आपके कामों में बाधा उत्पन्न होगी। आपके सारे काम होते होते रुक जायेंगे। आपको फालतू की यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

 

👇👇👇

भारत के किस राजा ने अपनी बेटी से शादी की थी

 

👇👇👇

श्री राम और सीता की शादी के समय उनकी उम्र क्या थी | सीता जी की शादी कितनी उम्र में हुई

 

👇👇👇

किस राजा ने अकबर के मकबरे को खोद कर अकबर की हड्डियां जला डाली थीं | अकबर की कब्र किसने खोदी थी

Lav Tripathi

Lav Tripathi is the co-founder of Bretlyzer Healthcare & www.capejasmine.org He is a full-time blogger, trader, and Online marketing expert for the last 12 years. His passion for blogging and content marketing helps people to grow their businesses.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने