सपने में सोना देखना शुभ होता है या अशुभ | Sapne Mein Sona dekhna

 

sapne me sona milna

सपना (sapne me sona dekhna) मनुष्य को सोते वक्त एक दूसरी दुनिया में ले जाता है, एक काल्पनिक दुनिया जो सिर्फ हमारे ही इर्द गिर्द घूमा करती है। स्वप्न मनुष्य के भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। स्वप्न को समझने के लिए जरूरी है की हमको ये पता होना चहिए की स्वप्न हमने किस अवस्था और किस समय देखा। 

स्वपन शास्त्र (sapne mein sona dekhna) के अनुसार सपनो को भविष्य कहा जाता है. सपने में आप कुछ भी देखते हैं उसका अर्थ कुछ ना कुछ जरूर होता है और उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है। इसीलिए वह हमे बताने की कोशिश करते हैं। तो आज हम जानेंगे की सपने में सोना देखने का क्या मतलब होता है।



सपने में सोना देखना  Sapne Me Sona Dekhna


सपने में सोना देखने ( Sapne Mein Gold Dekhna ) का मतलब बहुत ही अशुभ होता है। इसका मतलब है की आपके घर परिवार में कोई सदस्य गंभीर रुप से बीमार पड़ने वाला है अथवा किसी की मृत्यु भी हो सकती है। आपको धन हानि भी हो सकती है। इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको अपने ईष्ट देवी देवता की आराधना करनी चाहिए।


सपने में किसी को सोना देना  Sapne Mein Sona Dena


सपने में किसी को सोना देना ( Sapne Me Sona Dena ) एक अच्छा सपना नहीं है। आपको धन हानि हो सकती है। आपको कही भी पैसा लगाना है तो बहुत ही सोच समझ कर लगाए। यदि किसी को उधार देना है तो मत दें अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है।


सपने में सोने का खजाना देखना Sapne Mein Sone Ka Khajana Dekhna


सपने में सोने का खजाना देखने (Sapne Mein Sone Ka Khazana Dekhna) का मतलब बहुत  ही अच्छा होता है। आपको हर तरफ से फ़ायदा होगा। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे आपको सफलता मिलेगी। आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आयेंगे।


सपने में सोने का चोरी होना  Sapne Mein Sona Chori Hona Dekhna


सपने में सोने का चोरी होने का मतलब अच्छा नहीं होता। आपके परीचित ही आपको धोका देगें। आपका आर्थिक नुकसान होगा और आपका स्वास्थ भी खराब रहेगा। आपको बहुत ही सावधानी पूर्वक वाहन चलाना हैं।


सपने में मंगलसूत्र टूटना Sapne Me sona tutna dekhna


सपने में मंगलसूत्र टूटना ( Sapne Me Mangalsutra Tutna Dekhna )एक अशुभ सपना है। आपके पति को गंभीर रोग हो सकते हैं। आपको हर जगह से नकारात्मक खबरें ही सुनाई देगी। आपको बहुत ही संयम के साथ पैसे खर्च करने चाहिए।


सपने में सोना गिरवी रखना  Sapne Mein Sona Bechna


सपने में सोना गिरवी रखना एक अशुभ सपना है। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है। आपका अपमान हो सकता है। किसी को भी ऐसा वचन ना दें जो आप निभा ना सकें। आपके सामने जीवन यापन को लेकर परेशानी आ सकती है।


सपने में सोना चोरी करना Sapne Mein Sona Chori Karna


सपने में सोना चोरी करने का मतलब आप जल्द ही किसी बडी मुसीबत में पड़ने वाले हैं। आपको शारीरिक और आर्थिक कष्ट उठाने पड़ सकते हैं। आपके साथ दुर्घटना होने की प्रबल संभावना है।


सपने में सोने की अंगूठी देखना  Sapne Me Sona Ka Ring Dekhna


सपने में सोने की अंगुठी देखने (Sapne Mein Sona Ka Ring Dekhna) का मतलब शुभ होता है। अगर आपकी शादी नही हुई है तो जल्द ही आपका विवाह संपन्न होगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको जल्द ही तरक्की मिलेगी।


सपने में सोने की घड़ी देखना  Sapne Mein Sone Ki Ghadi Dekhna


सपने में सोने की घड़ी देखने (Sapne Me Sone Ki Ghadi Dekhna) का मतलब है की आपको सिर्फ अपने काम पर ही ध्यान देना है। आपको कही भी भटकना नहीं है। आप अपने लक्ष्य के बहुत ही करीब हैं। आपको जल्द ही सफलता मिलेगी।


सपने में सोना खरीदना  Sapne Mein Sona Kharidna


सपने में सोना खरीदना ( Sapne Me Sona Kharidna ) एक शुभ सपना है। यह सपना बहुत ही कम लोगों को आता है। इसका मतलब है की आपके भाग्य खुल गए हैं। आप जिस भी काम में हाथ डालेगे आपको सफलता मिलेगी। आपको अचानक से धन प्राप्ति भी हो सकती है।


सपने में सोने के गहने पहनेना Sapne Mein Sone Ke Gehne Pahenna


सपने में खुद को सोने के गहने पहिने (Sapne Me Sone Ke Gehne Pahenna) हुए देखना एक अशुभ सपना है। आपके घर में कोई विपदा आ सकती है। आपको बहुत ही सचेत रहने की जरूरत है। घर के किसी सदस्य की तबियत बिगड़ सकती है।


सपने में सोने के दांत देखना  Sapne Mein Sone Ke Daant Dekhna


सपने में सोने के दांत देखने का मतलब (Sapne Me Sone Ke Daant Dekhna) बहुत ही अच्छा होता है। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपके परिवार में खुशहाली रहेगी और सब मिल जुल कर रहेंगे। यह समय आपके निवेश के लिए सबसे अच्छा है।

सपने में सोने का गहना मिलना  Khwab Mein Sona Ka Zewar Dekhna


सपने में सोने का गहना मिलना (Sapne Mein Sona Ka Zewar Milna) एक अच्छा सपना माना जाता है। आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। आपको अचानक से धन लाभ भी हो सकता है। आपकी आय के स्रोत बड़ सकते हैं।
 

सपने में सोने की चेन देखना  Sapne Mein Gold Chain Dekhna


सपने में सोने की चेन देखना (Sapne Me Gold Chain Dekhna) एक अच्छा सपना है। इसका संकेत है की आपको जल्द ही कोई बड़ा फायदा होने वाला है। आपको अचानक से धन प्राप्ति हो सकती है।

इसी तरह सपने में सोने की किसी भी चीज का चाहे वो जेवर हो, ईट हो, चेन हो, गहना हो सबका मतलब एक ही होता है। आपके अगर कोई प्रश्न हो तो कॉमेंट बॉक्स में पूछे।

 

👇👇👇

 

कैसे बनते है नागा साधु 

 

👆👆👆

 

 

 

 

 

Tags-: 

सपने में सोना देखना, Sapne Me Sona Dekhna, सपने में गोल्ड देखना, सपने में सोना देखना का अर्थ, Sapne Mein Sona Dekhna, Khwab Mein Sona Dekhna, Sapne Mein Sona Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Mein Sona Dekhna Kya Hota Hai, Sapne Mein Sona Pana, Sapne Me Gold Jewellery Dekhna, Sapne Mein Gold Dekhna, Gold Dream Meaning In Hindi, सपने में सोना मिलना, सपने में सोना मिलना क्या होता है, सपने में सोना मिलना कैसा होता, सपना में सोना मिलना, सपने में सोना खोना और मिलना, सपने में सोने के गहने मिलना, सपने में सोने का सिक्का मिलना, सपने में सोने के सिक्के मिलना, सपने में सोने के आभूषण मिलना, सपने में सोना का मिलना, सपने में सोने का मिलना, सपने में सोना मिलना शुभ है या अशुभ, सपने में सोना मिलना कैसा होता है, सपने में सोना मिलना कैसा है, सपने में सोना चांदी मिलना कैसा होता है, सपने में सोना मिलना, सपने में सोना मिलना देखना, सपनों में सोना मिलना, सपने में सोना चांदी मिलना।सपने में सोने का सिक्का मिलना, सपने में सोने का सिक्का, सपने में सोने का गहना देखना, सपने में सोने का घड़ा देखना, सपने में सोना का सिक्का देखना, सपने में सोने की चेन पहनना,  सपने में सोने की अंगूठी पहनना, सपने में सोने की चेन देखना, सपने में सोने की अंगूठी देखने का मतलब,सपने में सोने की मछली देखना, सपने में सोने की अंगूठी मिलना, सपने में सोने की अंगूठी खोना,  सपने में सोने की चेन मिलना, सपने में सोने के गहने मिलना, सपने में सोने के गहने देखना, सपने में सोने के सिक्के मिलना, सपने में सोने के सिक्के देखना, सपने में सोने के आभूषण मिलना। सपने में सोना का मिलना, सपने में सोना का दिखना,  सपने में सोना देखना शुभ या अशुभ,  सपने में सोना देखना कैसा होता है, सपने में सोना देखना क्या होता है, सपने में सोना देखना कैसा है, सपने में सोना देखना कैसा माना जाता है, सपने में सोना देखना क्या है, सपने में सोना देखना क्या होता, सपने में सोना देखना वीडियो, सपने में सोना देखना का मतलब क्या होता है, सपने में सोना देखना का अर्थ, सपने में सोना का देखना, सपने में सोने का देखना कैसा होता है, सपने में सोने का देखना क्या होता है,सपने में सोना चांदी देखना है।




 

Lav Tripathi

Lav Tripathi is the co-founder of Bretlyzer Healthcare & www.capejasmine.org He is a full-time blogger, trader, and Online marketing expert for the last 12 years. His passion for blogging and content marketing helps people to grow their businesses.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने