सपने में कूड़े का ढेर देखना | sapne me kude ka dher dekhna

 

sapne me kude ka dher dekhna

सपना मनुष्य को सोते वक्त एक दूसरी दुनिया में ले जाता है, एक काल्पनिक दुनिया जो सिर्फ हमारे ही इर्द गिर्द घूमा करती है। स्वप्न मनुष्य के भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। स्वप्न को समझने के लिए जरूरी है की हमको ये पता होना चहिए की स्वप्न हमने किस अवस्था और किस समय देखा। 

स्वपन शास्त्र के अनुसार सपनो को भविष्य कहा जाता है. सपने में आप कुछ भी देखते हैं उसका अर्थ कुछ ना कुछ जरूर होता है और उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है। इसीलिए वह हमे बताने की कोशिश करते हैं।

जब भी किसी इंसान को वास्तविक जिंदगी में कूड़े का ढेर दिखाई देता है तो वह मुंह बनाता हुआ वहां से निकलता है। लेकिन अगर वही कूड़े का ढेर आपको सपने में दिखाई दे तो इसका मतलब शुभ है या अशुभ! आईए जानते हैं!!!


सपने में कूड़े का ढेर देखना


सपने में कूड़े का ढेर देखने का मतलब एक बहुत ही अच्छा सपना है। इसका मतलब है की जीवन में हमनें जो भी प्रयत्न किए हैं उनका फल हमें मिलने वाला है। यह एक बहुत ही अच्छा सपना है। यह सपना धन प्राप्ति का सूचक है। आपको अचानक से धन मिल सकता है। 
 
अगर किसी ने आपसे उधार लिया हो तो वह जल्द ही आपको चुका देगा। आपको अपने बिजनेस या नौकरी से रिलेटेड कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। सपने में गंदगी का ढेर देखना एक बहुत ही अच्छा सपना है।
 

सपने में घर की सफाई करना


सपने में घर को साफ करना एक बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। आप एक बहुत ही व्यवस्थित आदमी हैं और आप सारे काम बहुत ही सोच समझ कर करते हैं। आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं। आप सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले जायेंगे।


सपने में कूड़े को जलाना


सपने में कूड़े को जलाना एक बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। सपने में कूड़े को जलाने का मतलब है की आपके आय के स्रोत बड़ेगे और आपकी आमदनी में इजाफा होगा। सपने में पुराना कूड़ा जलाना एक बहुत ही अच्छा सपना है।
 
 

सपने में नाली साफ करना या सपने में सीवर साफ करना


सपने में नाली या सीवर साफ़ करना एक खराब सपना है। आपके खर्चे बडेंगे जबकि आमदनी के स्रोत वही रहेंगे। आपको बहुत ही सोच समझ कर खर्चा करना है।


सपने में घर धोना


सपने में घर धोना एक बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। आपको धन प्राप्ति हो सकती है। आपके पैसे अगर कहीं फसे हुए हैं तो जल्द ही आपको मिल जाएंगे। सपने में घर को धोता हुआ देखना एक अच्छा सपना है।


सपने में कीचड़ देखना


सपने में कीचड़ देखना या सपने में कीचड़ पर चलना एक बहुत ही खराब सपना माना जाता है। इसका मतलब है की आपको जल्द ही कोई बीमारी हो सकती है जिसमे आपके काफी पैसे खर्च हो सकते हैं। आपको शारीरिक अथवा मानसिक कष्ट भी हो सकता है। आपके सारे कामों में रुकावट आने लगेगी। कृपया अपने ईष्ट देवी देवता की आराधना करें।
 
 
 
👇👇👇
 
 

Lav Tripathi

Lav Tripathi is the co-founder of Bretlyzer Healthcare & www.capejasmine.org He is a full-time blogger, trader, and Online marketing expert for the last 12 years. His passion for blogging and content marketing helps people to grow their businesses.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने